jewar airport latest news in hindi 2020

jewar airport hindi news

अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल एजी जल्द ही सुरक्षा मंजूरी के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय के पास आवेदन करेगा।  स्विटजरलैंड स्थित डेवलपर की एक टीम जिसमें सीईओ स्टीफन विड्रिग, सीएफओ लुकास ब्रोसी सहित अन्य शामिल हैं, ने ग्रेटर नोएडा में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (एनआईएएल) के अधिकारियों से मुलाकात की और बाद में जेवर में परियोजना स्थल का दौरा किया।
 मेहमान टीम ने सीईओ अरुण वीर सिंह सहित एनआईएएल के अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसके दौरान आगामी अंतरराष्ट्रीय ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे के बारे में एक विस्तृत प्रस्तुति दी गई, जिसे पूरी तरह से चालू होने पर भारत में सबसे बड़ा होने का बिल दिया गया।
 एनआईएएल के नोडल अधिकारी शैलेन्द्र भाटिया ने कहा, “प्रोजेक्ट कंसल्टेंट PwC द्वारा एक प्रेजेंटेशन तैयार किया गया था और प्रोजेक्ट के विकास के बारे में विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई। ज्यूरिख एयरपोर्ट टीम ने हवाई अड्डे की साइट का दौरा किया और समग्र बुनियादी ढांचे के बारे में अवलोकन किया।”
 उन्होंने कहा कि आगंतुकों ने पहले से ही उपलब्ध अच्छी सड़क कनेक्टिविटी – ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे और यमुना एक्सप्रेसवे – पर संतोष व्यक्त किया।
 भाटिया ने कहा, “अब डेवलपर हवाई अड्डे के विकास के लिए एक मास्टर प्लान तैयार करेंगे और इसे सरकार के साथ-साथ एनआईएएल को भी पेश करेंगे। यह जल्द ही परियोजना के लिए सुरक्षा मंजूरी पाने के लिए एमएचए पर भी लागू होगा।”
 स्विस फर्म 29 नवंबर को दिल्ली के बाहरी इलाके में जयनार हवाई अड्डे को विकसित करने के लिए सबसे अधिक बोली लगाने वाली कंपनी के रूप में उभरी थी, जिसमें अदानी एंटरप्राइजेज, डीआईएएल और एंकोरेज इंफ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट होल्डिंग जैसे प्रतिस्पर्धी थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *